Pirates of the Caribbean(2011): On Stranger Tides (HINDI DUBBED)


पाइरेट्स ऑफ द कैरिबियन: ऑन स्ट्रेंजर टाइड्स (फ्रांस में पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन: द फाउंटेन ऑफ यूथ  2011 की एक अमेरिकी फंतासी स्वाशबकलर फिल्म है, जो पाइरेट्स ऑफ द कैरिबियन फिल्म श्रृंखला में चौथी किस्त है और एक स्टैंडअलोन सीक्वल है। वर्ल्ड्स एंड में (2007)। यह रॉब मार्शल द्वारा प्रतिस्थापित गोर वर्बिन्स्की द्वारा निर्देशित श्रृंखला की पहली फिल्म नहीं है। जेरी ब्रुकहाइमर ने फिर से निर्माता के रूप में काम किया। फिल्म में, जो 1987 के उपन्यास ऑन स्ट्रेंजर टाइड्स ऑन टिम पॉवर्स द्वारा अपने कथानक को शिथिल रूप से चित्रित करता है, कप्तान जैक स्पैरो (जॉनी डेप) एंजेलिका (पेनेलोप क्रूज़) द्वारा फाउंटेन ऑफ़ यूथ की खोज में, कुख्यात समुद्री डाकू ब्लैकबर्ड का सामना कर रहा है ( इयान मैकसेन)। फिल्म को वॉल्ट डिज़नी पिक्चर्स द्वारा निर्मित किया गया था और 20 मई, 2011 को संयुक्त राज्य में रिलीज़ किया गया था। यह डिज़नी डिजिटल 3-डी और आईमैक्स 3 डी प्रारूपों में रिलीज़ होने वाली श्रृंखला की पहली फिल्म थी।

राइटर्स टेड इलियट और टेरी रोसियो ने पहली बार पॉवर्स के उपन्यास ऑन स्ट्रेंजर टाइड्स के डेड मैन चेस्ट (2006) और एट वर्ल्ड्स एंड के निर्माण के दौरान सीखा, और इसे श्रृंखला में एक नई फिल्म के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु माना। 2007-2008 के राइटर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका की हड़ताल के अंत के बाद प्री-प्रोडक्शन शुरू हुआ, जिसमें डेप ने कहानी के डिजाइन पर लेखकों के साथ सहयोग किया। प्रिंसिपल फोटोग्राफी जून से नवंबर 2010 के बीच 106 दिनों तक चली, जिसमें हवाई, यूनाइटेड किंगडम, प्यूर्टो रिको और कैलिफोर्निया के स्थान शामिल थे। 2009 के फिल्म अवतार के निर्माण में उपयोग किए गए समान 3 डी कैमरों को नियोजित करना, और दस कंपनियां फिल्म के दृश्य प्रभावों के साथ शामिल थीं। फुलाए गए उत्पादन लागत के बाद, जिसने शुद्ध बजट को $ 379 मिलियन तक बढ़ाया, फिल्म वर्तमान में सबसे महंगी फिल्म के रूप में रैंक करती है।

अजनबी टाइड्स ने बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए और यह 2011 की तीसरी सबसे बड़ी कमाई वाली फिल्म थी। यह दुनिया भर में 38 वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है, जब मुद्रास्फीति के लिए समायोजन नहीं किया गया। समीक्षा को उसके कथानक, पटकथा, निर्देशन, अधिकता, और मौलिकता की कमी के लिए आलोचना के साथ मिश्रित किया गया था, लेकिन अभिनय, एक्शन दृश्यों, संगीत स्कोर, दृश्यों और छोटे क्रम के लिए सामान्य प्रशंसा। डेड मेन टेल नो टेल्स नामक एक पांचवीं फिल्म मई 2017 में रिलीज हुई थी और एक छठी फिल्म विकास में है।

if you want to download this movie in hindi version then click on the download button given bellow



Site is under construction
Wait till 1st May 2021

if given link is epired then check new link by click on the button given bellow



Site is under construction
Wait till 1st May 2021



लंदन में अपने पहले साथी जोशमी गिब्स को बचाने के असफल प्रयास के बाद, कप्तान जैक स्पैरो को किंग जॉर्ज II ​​के सामने लाया गया। राजा चाहता है कि किंग फर्डिनेंड से पहले जैक फाउंटेन ऑफ यूथ को एक अभियान का मार्गदर्शन करे और स्पेनिश नौसेना इसका पता लगा सके। जैक की पुरानी दासता, कैप्टन हेक्टर बारबोसा, जो अपने पैर और जहाज को खोने के बाद ब्रिटिश नौसेना की सेवा में एक निजी व्यक्ति है, ब्लैक पर्ल, जिसे वह डूब गया था, अभियान का नेतृत्व कर रहा है।

जैक ने प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया और भाग गया। वह अपने पिता, कैप्टन टेग से मिलता है, जो फाउंटेन के अनुष्ठानों के बारे में जैक को चेतावनी देता है। जैक को पता चला कि कोई उसे फाउंटेन खोजने के लिए एक चालक दल की भर्ती करने के लिए प्रतिरूपण कर रहा है। नपुंसक एंजेलिका, जैक के पूर्व प्रेमी, और निर्दयी समुद्री डाकू ब्लैकबर्ड की बेटी है, जो जादू जादू का अभ्यास करती है और अपने जहाज, रानी ऐनीज रिवेंज को नियंत्रित करने वाले पौराणिक "स्वॉर्ड ऑफ ट्राइटन" को जन्म देती है। ब्लैक जैकबर्ड के जहाज पर जैक को टांग दिया गया था, गिब्स जैक के नक्शे को फाउंटेन के स्थान को याद करके और नष्ट करके, फरार हो गए और बारबोसा को उसके साथ जाने के लिए मजबूर किया।

इस बीच, रानी ऐनीज रिवेंज में असफल असफलता के बाद, जैक को फाउंटेन के लिए दल का मार्गदर्शन करने के लिए मजबूर किया जाता है। ब्लैकबर्ड ने एक "एक-पैर वाले आदमी" के साथ अपने पूर्ववर्ती घातक मुठभेड़ को रोकने के लिए फाउंटेन की शक्ति की तलाश की, जो बारबोसा हुआ। जैक को जुआन पोंस डी लियोन के लापता फ्लैगशिप, सैंटियागो में दो चांदी के चैराहे मिलने चाहिए। फव्वारे के पानी को एक साथ दो लोगों द्वारा पीछा किया जाना चाहिए। मत्स्यांगना के आंसू वाली एक चाक से पीने से जीवन का विस्तार होगा; दूसरे व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है, उनके जीवन के शेष वर्ष दूसरे शराब पीने वाले को हस्तांतरित हो जाते हैं। जैक को यह भी पता चलता है कि ब्लैक पर्ल को बोतलों में अन्य सिकुड़े हुए जहाजों के संग्रह में जोड़े जाने से पहले ब्लैक पर्ल को पकड़ लिया गया था और सिकुड़ गया था।

व्हिटसेप बे के लिए रानी ऐनी का बदला सिर मरमेड आँसू खोजने और फसल काटने के लिए। तमारा नामक एक जलपरी में लुभाने का प्रबंध करने के बाद, वह जैक पर एक विस्फोट का कारण बनने वाले चालक दल पर हमला करने से पहले अन्य mermaids को बुलाता है जो उन्हें डराता है। सिन्रेना नामक एक मत्स्यांगना पकड़ा गया है: फिर एक कैप्टिव मिशनरी फिलिप स्विफ्ट को उससे प्यार हो गया। पोंस डी लियोन के जहाज को एक अज्ञात द्वीप पर पहुंचते हुए, एंजेलिका और ब्लैकबर्ड ने जैक का पीछा करने के लिए दोनों का पीछा किया। जैक ग्राउंडेड, क्षयकारी जहाज का पता लगाता है, केवल वहां बारबोसा खोजने के लिए। दोनों का अनुमान है कि पोत पर पाए जाने के बाद स्पैनिश ने चैसिस को ले लिया है।

जैक और बारबोसा स्पेनी शिविर में घुसने और चैसिस की चोरी करने के लिए टीम बनाते हैं। बारबोसा ने खुलासा किया कि वह केवल ब्लैक पर्ल पर हमला करने के लिए ब्लैकबर्ड के खिलाफ बदला लेना चाहता है, और उसका पैर विवादास्पद है। जैक और बारबोसा पीछा करते हुए भाग जाते हैं। इस बीच, फिलिप के प्यार का प्रतिकार कर रही सरेना को आंसू बहाने में महारत हासिल है। ब्लैकबर्ड उसे इकट्ठा करता है, जिससे वह निर्जलीकरण से मर जाता है जबकि फिलिप को उनके साथ जाने के लिए मजबूर किया जाता है। जैक एंजेलिका की सुरक्षा के लिए ब्लैकबर्ड के साथ जंजीरों और मोलभाव के साथ लौटता है, जैक ने जादुई कंपास (जिसे वे उसे पाने के लिए भेजने से पहले उससे लिया था), और गिब्स की रिहाई को जब्त कर लिया। बदले में, जैक ने ब्लैकबर्ड को अंगारों को देने और उसे फव्वारे तक ले जाने की कसम खाई; ब्लैकबर्ड सहमत हैं, और गिब्स कम्पास के साथ स्वतंत्र हैं।

फाउंटेन में, ब्लैकबर्ड के चालक दल बारबोसा और उसके लोगों द्वारा सामना किया जाता है और वे बारबोसा और ब्लैकबर्ड लड़ाई करते हैं। स्पैनिश अचानक आते हैं, फाउंटेन को नष्ट करने का इरादा रखते हैं, अपनी शक्ति को भगवान के खिलाफ घृणा मानते हैं। वे चाकुओं को कुचलते हैं और उन्हें दलदल में फेंक देते हैं। जब बारबोसा ब्लैकबर्ड को जहर की तलवार से मारता है, तो एंजेलिका उसे खींच लेती है और उसे काटकर जहर दे दिया जाता है। जैक नोटिस एंजेलिका को जहर दिया जाता है और घुटनों के बल धीरे-धीरे दलदल की खोज शुरू करता है। बारबोसा ने ब्लैकबर्ड की जादुई तलवार प्राप्त की और रानी ऐनी के बदला और उसके चालक दल का नियंत्रण हासिल किया। ब्लैकबर्ड के चालक दल के प्रतिरोध के बावजूद, स्पेनिश ने फाउंटेन ऑफ यूथ को कुचलते हुए सफलतापूर्वक एक स्तंभ को नीचे खींच लिया। एक बार फव्वारे के खंडहर में आने के बाद स्पेनिश सेना निकल जाती है। फिलिप को नश्वर रूप से घायल कर दिया गया, लेकिन वह साइरना को मुक्त कर देता है। वह जैक को लापता हुए अवशेषों को पुनः प्राप्त करने में मदद करती है और उन्हें यह बताती है कि वह अपने आंसू को बर्बाद नहीं करेगा। सिरिना मरते हुए फिलिप के पास वापस चली जाती है। वह कहती है कि अगर वह उससे पूछती है तो वह उसे बचा सकती है। वह उसे माफी के लिए पूछता है, वह उसे चुंबन और उसे पानी के नीचे ले जाता है।

ब्लैकबर्ड और एंजेलिका दोनों की मृत्यु के साथ, जैक नष्ट हुए फव्वारे से पानी की अंतिम शेष बूंदों को निकालता है और उनमें से एक में आंसू डालता है। यह जानते हुए कि उनमें से एक की बलि दी जानी चाहिए, वह चाहता है कि एंजेलिका आंसू वाली चाक से पी जाए। इसके बजाय, ब्लैकबर्ड ने इसे पी लिया, अपनी बेटी से उसे बचाने के लिए कहा। एंजेलिका सहमत है और दूसरे चैले से पेय लेती है। जैक एंजेलिका को खोने के लिए परेशान है, लेकिन पता चलता है कि उसने एक गलती की जिसके बारे में चेसिस में आंसू थे। दोनों में से कोई भी खुश नहीं है, और वे दोनों मानते हैं कि जैक ने उन्हें जानबूझकर धोखा दिया। एंजेलिका के घाव ठीक हो गए क्योंकि फाउंटेन ने ब्लैकबर्ड के शरीर को बुरी तरह से खा लिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

आखिरकार, जैक और एंजेलिका अपना एल स्वीकार करते हैं