Venom (2018) (HINDIDUBBED)

 Download Venom (2018) Dual Audio {Hindi-English}



Venom एक 2018 की अमेरिकी सुपरहीरो फिल्म है, जो इसी नाम के मार्वल कॉमिक्स चरित्र पर आधारित है, जिसका निर्माण कोलंबिया पिक्चर्स द्वारा Marvel और Tencent Pictures के सहयोग से किया गया है। सोनी पिक्चर्स रिलीज़ द्वारा वितरित, यह सोनी पिक्चर्स यूनिवर्स ऑफ मार्वल कैरेक्टर में पहली फिल्म है। जेफ पिंकर, स्कॉट रोसेनबर्ग और केली मार्सेल की पटकथा से रूबेन फ्लेचर द्वारा निर्देशित, इसमें टॉम ब्रॉडी को एडी ब्रॉक / वेनम के रूप में, मिशेल विलियम्स, रिज़ अहमद, स्कॉट हेज़ और रीड स्कॉट के साथ अभिनय किया गया है। वेनोम में, पत्रकार ब्रॉक एक विदेशी सिम्बोट से बंधे होने के बाद सुपरपॉवर हासिल करते हैं, जिनकी प्रजाति पृथ्वी पर आक्रमण करने की योजना बना रही है। इसके बाद वीनम स्पाइडर-मैन 3 (2007) में दिखाई दी, सोनी ने चरित्र के आधार पर स्पिन-ऑफ फिल्म विकसित करने का प्रयास किया। मार्च 2016 में एक नए संस्करण पर काम शुरू हुआ जो मार्वल पात्रों की विशेषता वाला एक नया साझा ब्रह्मांड शुरू करेगा जिसमें स्टूडियो के पास फिल्म अधिकार थे। सोनी ने वेनम के लिए मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की स्पाइडर-मैन: होमकमिंग (2017) की दुनिया को साझा करने का इरादा किया, लेकिन अंततः स्पाइडर-मैन से फिल्म को दूर कर दिया। मार्च 2017 में, रोसेनबर्ग और पिंकनर को लिखने के लिए सेट किया गया था, मई में फ्लेरिसर और हार्डी को जोड़ा गया था। अटलांटा, न्यूयॉर्क सिटी और सैन फ्रांसिस्को में उस अक्टूबर से जनवरी 2018 तक फिल्मांकन हुआ। फिल्म मुख्य रूप से कॉमिक बुक मिनीसरीज वेनोम: लेथल प्रोटेक्टर (1993) और कहानी आर्क "प्लैनेट ऑफ द सिंबायोट्स" (1995) से प्रेरित थी। वेनॉम को 5 अक्टूबर, 2018 को संयुक्त राज्य में रिलीज़ किया गया था। यह आम तौर पर नकारात्मक समीक्षा है। इसकी स्क्रिप्ट के लिए आलोचकों और स्पाइडर-मैन से कनेक्शन की कमी, हालांकि हार्डी के प्रदर्शन को कुछ प्रशंसा मिली। हालांकि, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही, यह दुनिया भर में $ 856 मिलियन के साथ, 2018 की सातवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई और अक्टूबर रिलीज के लिए बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड बनाए। एक सीक्वल, वेनम: लेट देयर बी कार्नेज, 25 जून, 2021 को रिलीज़ होने वाली है।

छह महीने बाद, ड्रेक के सहजीवन परीक्षण सफलता के करीब हैं, हालांकि लापरवाही के कारण उनके सहजीवों में से एक की मृत्यु हो जाती है। ब्रॉक का संपर्क डोरा स्किर्थ से है, जो ड्रेक के वैज्ञानिकों में से एक है जो उसके तरीकों से असहमत है और उसे बेनकाब करना चाहता है। वह साक्ष्य खोजने के लिए अनुसंधान सुविधा में ब्रॉक को तोड़ने में मदद करती है, और वह जानती है कि मारिया नामक एक बेघर महिला उसकी परिचित है, जो कि परीक्षा के विषयों में से एक है। बिज्जू मारिया को बचाने का प्रयास करता है, लेकिन सहानुभूति उसके शरीर को उसके शरीर में स्थानांतरित किए बिना उसे एहसास दिलाती है, जिससे वह मर गया। बिज्जू भाग जाता है और जल्द ही अजीब लक्षण प्रदर्शित करने लगता है। वह मदद के लिए वेइंग के पास पहुंचता है, और उसके नए प्रेमी डॉ। डैन लुईस, ब्रॉक की जांच करने पर सहानुभूति प्रकट करता है। ड्रेक ने स्किर्थ को शेष बंदी सहजीवी के रूप में उजागर किया, दोनों को मार डाला। यह ब्रॉक के भीतर सहजीवन को एकमात्र ज्ञात जीवित नमूना के रूप में छोड़ देता है। ड्रेक भाड़े को ब्रॉक से सहजीवन प्राप्त करने के लिए भेजता है, लेकिन यह उसके शरीर के चारों ओर एक राक्षसी प्राणी के रूप में प्रकट होता है जो हमलावरों से लड़ता है। यह बाद में खुद को ब्रॉक के रूप में जहर के रूप में पेश करता है, और बताता है कि धूमकेतु उन ग्रहों की खोज कर रहा है, जहां सहजीवी रह सकते हैं और निवासियों को खा सकते हैं। बिज्जू ने कहा कि सहजीवन की दो कमजोरियां हैं: उच्च-शिखर शोर और आग। हालांकि वेनोम का दावा है कि अंग क्षति को रोका जा सकता है, ब्रोकिंग सिम्बियोट से अलग ब्रोक की मदद करने के लिए एमआरआई मशीन का उपयोग करता है। उसके बाद ड्रेक के आदमियों द्वारा ब्रॉक को पकड़ लिया जाता है। वेनोम ने ब्रॉक को बख्शने की पेशकश की, यदि वह सहजीवों को उनके लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद करता है, और ब्रॉक उस अलौकिक विशेषताओं का आनंद लेने के लिए आता है जो सहजीवन उसके साथ रहता है। ब्रोक ड्रेक के अपराधों के साक्ष्य में बदलने के लिए अपने पुराने कार्यस्थल में टूट जाता है, लेकिन स्वाट अधिकारियों से घिरा हुआ है और भागने के लिए बदलने के लिए मजबूर है। वीइंग इस परिवर्तन का गवाह है और ब्रॉक को वापस लुईस के कार्यालय में ले जाता है, जहां वे बताते हैं कि सहजीवन धीरे-धीरे ब्रॉक के आंतरिक अंगों को घुमा रहा है।

नई रहने योग्य दुनिया के लिए जगह की खोज करते हुए, जैव-इंजीनियरिंग निगम लाइफ फाउंडेशन से संबंधित एक जांच सहजीवन संबंधी विकृतियों में शामिल एक धूमकेतु को उजागर करती है। जांच चार नमूनों के साथ पृथ्वी पर लौटती है, लेकिन एक बच जाता है और जहाज मलेशिया में दुर्घटना का कारण बनता है। द लाइफ फ़ाउंडेशन अन्य तीनों को पुनः प्राप्त करता है और उन्हें सैन फ्रांसिस्को में उनकी शोध सुविधा तक पहुँचाता है, जहाँ उन्हें पता चलता है कि सहजीवी ऑक्सीजन-श्वास यजमानों के बिना जीवित नहीं रह सकते, जो अक्सर सहजीवन को अस्वीकार कर देते हैं। खोजी पत्रकार एडी ब्रॉक ने अपने मंगेतर ऐनी वेइंग के कब्जे में एक वर्गीकृत दस्तावेज़ में इन मानव परीक्षणों के बारे में पढ़ा, एक वकील जो जीवन फाउंडेशन के लिए मुकदमा बचाव तैयार कर रहा था। ब्रॉक ने ट्रायल के बारे में लाइफ फाउंडेशन के सीईओ कार्लटन ड्रेक का सामना किया, जिससे ब्रॉक और वेइंग दोनों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी। नतीजतन, Weying उनके रिश्ते को समाप्त कर देता है। इसके अलावा, चौथी सहानुभूति, दंगा, मलेशिया से सैन फ्रांसिस्को तक शरीर से शरीर के लिए hopping द्वारा अपना रास्ता बनाती है। यह ड्रेक के साथ बांड करता है, जो बाकी के सहजीवों को इकट्ठा करने और उन्हें पृथ्वी पर लाने के लिए एक जीवन फाउंडेशन अंतरिक्ष जांच में दंगा लेने के लिए सहमत हैं। वेनोम के साथ अनिच्छा से बंधन बांधना ताकि वे ब्रॉक को मुक्त कर सकें। जब ब्रॉक और ज़ीनोम फिर से बंधे होते हैं, तो उत्तरार्द्ध कहता है कि वह ब्रॉक के साथ अपनी बातचीत के माध्यम से पृथ्वी को अपनी तरह से बचाने में मदद करने के लिए आश्वस्त हो गया है, और जोड़ी ने वॉटिंग की मदद से दंगा और ड्रेक को रोकने का प्रयास किया। ब्रोक पत्रकारिता में भी लौटता है, और एक मध्य-क्रेडिट दृश्य में, वह असंतुष्ट सीरियल किलर क्लेटस कसाडी का साक्षात्कार करने के लिए आमंत्रित किया जाता है, जो बच निकलने पर "नरसंहार" का वादा करता है। वेनॉम जांच को नुकसान पहुंचाता है, क्योंकि यह विस्फोट होता है, जिससे यह विस्फोट होता है और दोनों को मारता है। दंगा और ड्रेक। वेइंग का मानना ​​है कि ब्रॉक अब इसके बाद वेनम के लिए बंधुआ नहीं है, और विस्फोट में वेनोम की भी मृत्यु हो गई। हालाँकि, यह जोड़ी गुपचुप तरीके से बंधी हुई है और अपराधियों को मारकर सैन फ्रांसिस्को की रक्षा करने के लिए तैयार है।

एडी ब्रॉक / वेनम के रूप में टॉम हार्डी: एक खोजी पत्रकार, जो एक विदेशी सहजीवन, विषोम का मेजबान बन जाता है, जो उसे सुपर-मानव क्षमताओं के साथ जोड़ता है। निर्देशक रूबेन फ्लेचर ने कहा कि एक वेयरवोल्फ या जेकेल और हाइड के विपरीत, ब्रॉक और सहजीवन के बीच का संबंध एक "हाइब्रिड" है, जिसमें दो चरित्र एक शरीर साझा करते हैं और एक साथ काम करते हैं। हार्डी को इस द्वंद्व की ओर खींचा गया, और इस जोड़ी की तुलना एनिमेटेड पात्रों रेन और स्टिम्पी से की गई। हार्डी ने ब्रॉक को "जेम्स-ब्राउन लाउंज छिपकली" का इस्तेमाल करते हुए "वॉन-शॉम्स अमेरिकन लहजे" दिया, जो कि वेनोम के लिए "एक जैसी आवाज" थी, जिसे बाद में "और अधिक भयावह ध्वनि करने के लिए संशोधित" किया गया। हार्डी ने ब्रॉक को एक एंटीहेरो कहा, जो एक लक्ष्य पूरा करने के लिए "जो भी करना होगा वह करेगा। ऐनी वेइंग के रूप में मिचेल विलियम्स"
एक जिला अटॉर्नी और एडी के पूर्व मंगेतर। विलियम्स भविष्य में अपने किरदार की शी-वेनम बनने की संभावना से उत्साहित थी जैसा कि वह कॉमिक्स में करती है, और फ्लेचर ने महसूस किया कि प्रशंसकों को ईस्टर के अंडे देने के लिए एक दृश्य के दौरान सहानुभूति दिखाने वाले चरित्र को संक्षिप्त रूप से दिखाते हुए यह मजेदार होगा। फिल्म में। फिल्म की रिलीज तक इसे गुप्त रखा गया था, और फ्लेचर ने उम्मीद जताई कि उपस्थिति के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया से भविष्य की वेनम फिल्मों में शी-वेनम या यहां तक ​​कि एक स्टैंडअलोन शी-वेनम फिल्म की ओर बढ़ेगा। वीइंग की लाइन "आई लव यू, बट आई लव यू मोर" विलियम्स द्वारा मी टू मूवमेंट के संदर्भ में जोड़ा गया था। कार्ल अहमद ड्रेक / दंगा के रूप में रिज अहमद:
एक जीनियस आविष्कारक और लाइफ फाउंडेशन के नेता सहजीवी पर प्रयोग करते हैं। अहमद ने समझाया कि ड्रेक मानवता के भविष्य को बचाने की कोशिश कर रहा है, जब वह सहजीवन की खोज करता है, फ़्लीचर ने कहा कि ड्रेक का एक सकारात्मक लक्ष्य है लेकिन एक "नैतिक अस्पष्टता" है जो उसे अन्य लोगों पर अपने विज्ञान का परीक्षण करने की ओर ले जाती है। ड्रेक को अंततः दंगा के नाम से जाना जाने वाले एक अन्य सहजीवन से बंधुआ है, जिसे फ्लेचर ने "एक बॉडी-हॉपर" के रूप में वर्णित किया है। रोलेट ट्रीस के रूप में हैट को देखें: ड्रेक के सुरक्षा प्रमुख।
डैन लेविस के रूप में स्कॉट रीड: ऐनी का नया प्रेमी, एक डॉक्टर जो एडी की मदद करने की कोशिश करता है। आमतौर पर, जेनी स्लेट ने लाइफ फाउंडेशन के वैज्ञानिक डोरा स्किर्थ, मेलोरा वाल्टर्स ने मारिया, एक बेघर महिला, और क्रिस ओ'हारा का चित्रण किया है, जो अंतरिक्ष यात्री जॉन जेम्सन के रूप में दिखाई देता है। फिल्म में सैम मदीना एक ठग के रूप में हैं, जो कि मिशेल ली को मलेशियाई ईएमटी के रूप में सामना करता है, जो जीवन फाउंडेशन के वैज्ञानिकों के रूप में संक्षेप में दंगा, सोप अलुको और वेन पेरे का मुकाबला करता है, स्कॉट डेकर्ट ने ब्रॉक के अप्रिय पड़ोसी के रूप में, और रॉन सेफस जोन्स ने, ब्रॉक के बॉस के रूप में, बिना किसी विरोध के। । वुडी हैरेलसन फिल्म के मिड-क्रेडिट दृश्य में क्लेटस कसाडी के रूप में दिखाई देते हैं, जबकि स्टेन ली एक कुत्ते-वॉकर के रूप में एक कैमियो उपस्थिति बनाते हैं जो ब्रॉक से बात करते हैं। इसके अतिरिक्त, फिल्म के क्रेडिट्स के बाद एनिमेटेड फिल्म स्पाइडर-मैन: इनटू द स्पाइडर-प्रोन (2018) में एक क्लिप क्रमशः शमीक मूर और जेक जॉनसन की आवाज के रूप में शामिल की गई, जिसमें मील्स मोरेल्स और पीटर बी पार्कर शामिल हैं।मार्च 2016 में सोनी द्वारा अराड और टॉल्मच का निर्माण किया गया था, और डेंट हार्पर ने एक नई पटकथा लिखी थी। सोनी और मार्वल स्टूडियोज की नई स्पाइडर-मैन फ़िल्मों से संबंधित, इस परियोजना की परिकल्पना फ़िल्म के रूप में की गई थी, जिसमें स्वयं की फ्रैंचाइज़ी लॉन्च की गई थी। एक साल बाद, सोनी ने फिल्म को 5 अक्टूबर, 2018 को रिलीज़ की तारीख दी, और बताया कि कर्ट्ज़मैन नए प्रोजेक्ट के साथ शामिल नहीं थे। किसी भी नए निर्देशक ने हस्ताक्षर नहीं किए थे, और स्कॉट रोसेनबर्ग और जेफ पिंकनर अब पटकथा लिख ​​रहे थे। Venom को MCU से स्वतंत्र एक नई फ्रेंचाइजी और एक नया साझा ब्रह्मांड दोनों शुरू होने की उम्मीद थी, और शुरुआत में एक छोटे बजट पर आर-रेटिंग का लक्ष्य था, जो एक्स-मेन फिल्मों डेडपूल (2016) के साथ 20 वीं शताब्दी फॉक्स की सफलता से प्रेरित था। ) और लोगन (2017)। माना जाता है कि फिल्म के लिए सोनी के डायरेक्टर शॉर्टलिस्ट में आदि शंकर को शामिल किया गया था, जो अपने अंधेरे, आर-रेटेड "और उनके बड़े होने के गुणों" पर आधारित थे, और एडम विंगार्ड शामिल थे। मई में, सोनी ने घोषणा की कि टॉम हार्डी, एडन ब्रॉक / वेनोम में वेनम के रूप में अभिनय करेंगे, जिसे रूबेन फ्लेचर द्वारा निर्देशित किया जाएगा और आधिकारिक रूप से "सोनी पिक्चर्स यूनिवर्स ऑफ मार्वल कैरेक्टर" शुरू किया जाएगा। सोनी द्वारा एक लंबी खोज के बाद फ्लेशेर को चुना गया था, और चरित्र के लंबे समय के प्रशंसक के रूप में फिल्म पर वीनोम को चित्रित करने की दृश्य संभावनाओं और चरित्र से जुड़े संभावित विषयगत विचारों जैसे द्वंद्व पर उत्तेजना व्यक्त की। हार्डी की कास्टिंग, जो कि वीनोम का एक "बहुत बड़ा प्रशंसक" है, जल्दी ही वह निर्देशक जे। सी। चंदर के ट्रिपल फ्रंटियर के चले जाने के बाद हुआ और सोनी ने "इन-डिमांड टैलेंट को निखारने का एक मौका देखा"।

सोनी सक्रिय रूप से जुलाई 2008 तक स्पाइडर-मैन 3 के लिए सीधे सीक्वेल के साथ वेनम विकसित कर रहा था, उम्मीद है कि चरित्र 20 वीं शताब्दी फॉक्स की एक्स-मेन फिल्मों में वॉल्वरिन के समान फैशन में मताधिकार के लिए "दीर्घायु को जोड़ सकता है"। जैकब एस्ट्स ने फिल्म के लिए एक पटकथा लिखी थी, लेकिन स्टूडियो ने उस मसौदे से अलग दृष्टिकोण के लिए नए लेखकों की तलाश की। सोनी को भी अब तक यकीन नहीं था कि ग्रेस फिल्म में मुख्य अभिनेता के रूप में काम कर सकती है। उस सितंबर में, सोनी ने एक नई पटकथा लिखने के लिए पॉल वर्निक और रेट रीज़ को काम पर रखा, जबकि उद्योग के अंदरूनी सूत्रों ने सुझाव दिया कि ग्रेस को स्पिन-ऑफ के लिए वापस आना चाहिए "क्योंकि संभावनाशील अभिनेता सहानुभूति रखने वाला हो सकता है", वेन के सह-निर्माता टॉड मैकफ़ारलेन के जवाब में। यह सुझाव देते हुए कि एक विषैला फिल्म खलनायक के साथ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकती थी क्योंकि केंद्रीय चरित्र वर्निक और रीज़ ने सोनी के लिए फिल्म के लिए एक मूल कहानी विचार पेश किया था, जिसे रीज़ ने "यथार्थवादी, ग्राउंडेड, चरित्र पर थोड़ा और अंधेरा लेने" के रूप में वर्णित किया था। । इस जोड़ी ने फिर सोनी और मार्वल के साथ काम किया, जिसने "खलनायक और बैकस्टोरी और सामान की तरह" के बारे में विशिष्ट नियम बनाए। उन्होंने अप्रैल 2009 तक एक मसौदा पूरा कर लिया था, जिसमें स्टेन ली के लिए विशेष रूप से लिखी गई एक भूमिका शामिल थी, और एक दृश्य दिखाया जिसमें वेनोम सिम्बोट कूदता है "एक शहर के माध्यम से शरीर से शरीर तक, और प्रत्येक व्यक्ति जो यह निवास करता है वह वास्तव में हिंसक और हड़ताली बन जाता है। कोई और व्यक्ति और फिर यह उनके लिए कूदता है ”।1997 तक, डेविड एस। गोयर ने मार्वल कॉमिक्स चरित्र वेनोम की विशेषता वाली फिल्म के लिए एक पटकथा लिखी थी, जिसे न्यू लाइन सिनेमा द्वारा निर्मित किया जाना था। डॉल्फ लुंडग्रेन फिल्म में अभिनय करने के लिए बातचीत कर रहे थे, जिसमें मुख्य नायक के रूप में चरित्र कार्नेज को दिखाया जाएगा। यह परियोजना आगे नहीं बढ़ी, और चरित्र के अधिकार सोनी पिक्चर्स के पास स्पाइडर-मैन के लिए चले गए, जिनमें से वेनॉम कॉमिक्स में एक विरोधी है। एडी ब्रॉक, वेनम का परिवर्तन-अहंकार, सोनी के स्पाइडर-मैन 3 (2007) में, टॉपर ग्रेस की भूमिका में दिखाई देगा। ग्रेस का इरादा केवल संक्षिप्त रूप से ब्रॉक के रूप में प्रकट होना था, लेकिन ब्रॉक और वेनोम दोनों के रूप में एक प्रमुख खलनायक बन गया क्योंकि निर्माता एवी अरद ने महसूस किया कि श्रृंखला ने निर्देशक सैम राइमी के व्यक्तिगत पसंदीदा स्पाइडर-मैन खलनायक पर बहुत अधिक भरोसा किया था, और वे चरित्र नहीं थे - आधुनिक प्रशंसक वास्तव में थे रुचि को अपनी "मानवता की कमी" के कारण चरित्र का पता लगाने में संकोच हो रहा था। अरद ने जुलाई 2007 में वीनोम पर केंद्रित स्पिन-ऑफ फिल्म की योजना का खुलासा किया।

वर्निक और रीज़ सितंबर 2009 तक एक दूसरे मसौदे में बदल गए थे, और रीज़ ने कहा कि सोनी "जिस भी तरीके से उन्हें आगे बढ़ाता है" में आगे बढ़ रहा था। एक महीने बाद, गैरी रॉस, जो उस समय स्पाइडर-मैन 4 के लिए स्क्रिप्ट का पुनर्लेखन कर रहे थे, को वेनोम स्क्रिप्ट को फिर से लिखने, साथ ही प्रत्यक्ष करने और अरद के साथ उत्पादन करने के लिए काम पर रखा गया था। ग्रेस को "ड्रॉइंग बोर्ड से" शुरू करने और "खलनायक का रक्षक बनने वाला" एक विरोधी व्यक्ति बनने की तलाश में, फिल्म में "वापसी की संभावना" पर विचार नहीं किया गया। जनवरी 2010 में, सोनी ने घोषणा की कि स्पाइडर-मैन फ्रैंचाइज़ी को रिबूट किया जाएगा, क्योंकि राइमी ने स्पाइडर-मैन को सीधे सीक्वेल का पीछा नहीं करने का फैसला किया। मार्च 2012 तक, सोनी अभी भी एक वीनोम फिल्म में दिलचस्पी ले रही थी और इसे भुनाने के लिए इसका इस्तेमाल करना चाहती थी। पहली रिबूट फिल्म, द अमेजिंग स्पाइडर-मैन की रिलीज़। रॉस ने द हंगर गेम्स (2012) को निर्देशित करने के लिए प्रोजेक्ट छोड़ने के बाद स्टूडियो ने जोश ट्रंक के साथ बातचीत की। ट्रंक को क्रोनिकल (2012) की रिलीज़ के बाद लाया गया, जो उनके निर्देशन की पहली फिल्म थी। उन्होंने और बिग फैन (2009) के निर्देशक रॉबर्ट सीगल ने द मास्क (1994) की नस में आर-रेटेड वीनोम फिल्म की शूटिंग की, लेकिन निर्माता मैट टोलमाच ने उनके उपचार को नापसंद किया। जून में, अरद और टोलमाच ने द एवेंजर्स (2012) में मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (MCU) फिल्मों को पार करते हुए, द अमेजिंग स्पाइडर-मैन से जुड़ने के लिए जिन्न पर चर्चा की। अरद ने इसे "एक एडी ब्रॉक की कहानी" कहा, लेकिन तोल्माच ने कहा, "उम्मीद है कि ये सभी दुनियाें किसी दिन शांति से रहेंगी।"दिसंबर 2013 में, सोनी ने मार्वल संपत्तियों के आधार पर अपने स्वयं के विस्तारित ब्रह्मांड को स्थापित करने के लिए द अमेजिंग स्पाइडर-मैन 2 (2014) का उपयोग करने की योजना का खुलासा किया, स्टूडियो के पास फिल्म के अधिकार थे, जिसमें वेनोम भी शामिल था। अराध और तोल्माच एक फ्रैंचाइज़ी ब्रेन ट्रस्ट के हिस्से के रूप में फिल्मों का निर्माण करेंगे, जिसमें एलेक्स कर्ट्ज़मैन, रॉबर्टो ओरसी, और एड सोलोमन ने वेनोम के लिए पटकथा लिखने के लिए सेट किया, और कर्ट्ज़मैन ने निर्देशन के लिए सेट किया। अप्रैल 2014 में अरद और टोलमाच ने कहा कि वेनोम होगा द अमेजिंग स्पाइडर-मैन 3 के बाद रिलीज़ किया गया, जो 27 मई, 2016 को रिलीज़ के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन द अमेजिंग स्पाइडर-मैन 4 से पहले। उन्हें अपने सबसे महत्वपूर्ण मताधिकार पर एक कड़ी नज़र रखने में मदद मिली ", साझा ब्रह्मांड की दिशा को फिर से सोचा गया। द अमेजिंग स्पाइडर-मैन 3 को 2018 में वापस धकेल दिया गया था, और वेनोम फिल्म, जिसे अब वेनम कार्नेज के रूप में जाना जाता है, 2017 तक स्थानांतरित कर दिया गया था। कुर्त्ज़मैन अभी भी प्रत्यक्ष से जुड़ा हुआ था, और सुलैमान के साथ लिख रहा था। फरवरी 2015 में, सोनी और मार्वल स्टूडियोज ने एक नई साझेदारी की घोषणा की, जिसमें देखा जाएगा कि मार्वल स्टूडियो सोनी के लिए अगली स्पाइडर मैन फिल्म का निर्माण करेगा और चरित्र को अपने MCU में एकीकृत करेगा। सोनी ने अभी भी अपने दम पर स्पिन-ऑफ फिल्मों का निर्माण करने की योजना बनाई है, लेकिन नवंबर तक माना जाता था कि उन्हें रद्द कर दिया गया था, इसलिए सोनी मार्वल स्टूडियो के साथ अपने नए रिबूट पर ध्यान केंद्रित कर सकता था।




Site is under construction
Wait till 1st May 2021

if you want to download this movie in hindi version then click on the download button given bellow

 1.3GB (720P)




Site is under construction
Wait till 1st May 2021


if you want to download this movie in hindi version then click on the download button given bellow

 2.5GB (1080P)